Google Pixel 8: आईफोन 15 से तगड़ा कैमरा और कम प्राइस में लॉन्च हुआ गूगल का न्यू स्मार्टफोन

Google pixel 8 price in India

Google जल्द ही भारत में iphone 15 सीरीज को टक्कर देने के लिए अपनी एक नया स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने वाला है। Google Pixel 8 सीरीज एक नई श्रृंखला होने वाली है जिसमें आपको कई बेहतर फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। जो आपको iphone 15 सीरीज में भी देखने को नहीं मिलती हैं Google Pixel 8 सीरीज 2 मॉडल में लॉन्च होंगे Pixel 8 और Pixel 8 Pro, इन दोनो स्मार्टफोन में कई शानदार फीचर और स्पेसिफिकेशन होने वाली है जो इन्हें एक दूसरे से अलग बनाती है इस आर्टिकल में हम Google Pixel 8 series की लॉन्च डेट भारत में कीमत क्या होगी और इसके फीचर्स के बारे में बताएंगे

भारत में Google Pixel 8 सीरीज की कीमत 

भारत में Google Pixel 8 सीरीज़ की कीमत अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है, लेकिन कुछ लीक और अफवाहों से हमें कुछ जानकारी मिली है। कुछ स्रोतों के अनुसार, भारत में Google Pixel 8 सीरीज की कीमत इस प्रकार होगी:

Google Pixel 8: 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट के लिए 58,097 रुपये।
Google Pixel 8 Pro: 12GB रैम और 128GB स्टोरेज² वाले बेस वेरिएंट के लिए 74,720 रुपये।

ये कीमतें Pixel 8 और Pixel 8 Pro के लिए क्रमशः $699 और $899 की अपेक्षित वैश्विक कीमतों के रूपांतरण पर आधारित हैं। भारत में वास्तविक कीमतें करों, शुल्कों और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। Google Pixel 8 सीरीज़ भारत में 5 अक्टूबर को विशेष रूप से Flipkart के माध्यम से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी।

Google Pixel 8 Specifications 

Google Pixel 8 सीरीज में कई प्रभावशाली फीचर्स और स्पेसिफिकेशन होंगे जो इन्हें खरीदने लायक बनाएंगे। यहां Google Pixel 8 सीरीज की कुछ मुख्य विशेषताएं दी गई हैं:

डिस्प्ले: Google Pixel 8 सीरीज में हाई रिफ्रेश रेट और ब्राइटनेस लेवल वाले OLED डिस्प्ले होंगे। Pixel 8 में 6.2-इंच FHD+ OLED डिस्प्ले होगा। जिसका वेरिएबल रिफ्रेश रेट 120Hz तक होगा। Pixel 8 Pro में बड़ा 6.7-इंच LTPO OLED डिस्प्ले होगा जिसमें 120Hz तक का वेरिएबल रिफ्रेश रेट होगा। दोनों फोन में सेल्फी कैमरे के लिए पंच-होल कटआउट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन होगा।

प्रोसेसर: Google Pixel 8 सीरीज़ Google Tensor G3 चिपसेट द्वारा संचालित होगी, जो Google द्वारा एक कस्टम-निर्मित प्रोसेसर है। बेहतर सुरक्षा और गोपनीयता के लिए इस चिपसेट में टाइटन M2 सुरक्षा प्रोसेसर होगा। Google Tensor G3 चिपसेट Pixel फोन के लिए बेहतर प्रदर्शन, बैटरी जीवन और कैमरा क्षमताएं भी सक्षम करेगा।

रैम और स्टोरेज
: Google Pixel 8 सीरीज में स्मूथ मल्टीटास्किंग और डेटा स्टोरेज के लिए पर्याप्त रैम और स्टोरेज विकल्प होंगे। Pixel 8 में 8GB LPDDR5X रैम और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज होगी। Pixel 8 Pro में अमेरिका में 12GB की LPDDR5X रैम और 1TB तक UFS 3.1 स्टोरेज और बाकी दुनिया में 512GB होगी।

बैटरी और चार्जिंग: Google Pixel 8 सीरीज में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली बड़ी बैटरी होंगी। Pixel 8 में 27W तक फास्ट चार्जिंग के साथ 4,575mAh की बैटरी होगी। Pixel 8 Pro बड़ा होगा 30W तक फास्ट चार्जिंग के साथ 5,050mAh की बैटरी। दोनों फोन Qi-प्रमाणित वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेंगे जो 18W और 23Wका होगा।

Google Pixel 8 camera 

कैमरे: Google Pixel 8 सीरीज में कई फीचर्स और मोड के साथ अद्भुत कैमरे होंगे। Pixel 8 में 50MP मुख्य सेंसर और 12MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। Pixel 8 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50MP मुख्य सेंसर, 48MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर और 30x तक सुपर रेज़ ज़ूम के साथ 48MP टेलीफोटो सेंसर होगा। दोनों फोन में मुख्य और टेलीफोटो कैमरों पर OIS और EIS भी होंगे। दोनों फोन के फ्रंट कैमरे डुअल पीडी ऑटोफोकस के साथ 10.5MP के होंगे। 

सुरक्षा और ओएस अपडेट: Google Pixel 8 सीरीज में बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस आईडी होंगे। फोन में यूजर्स के डेटा और प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए टाइटन एम2 सिक्योरिटी कोप्रोसेसर भी होगा। पिक्सेल फोन को सात साल के लिए ओएस और सुरक्षा अपडेट भी मिलेंगे, जो किसी भी अन्य एंड्रॉइड फोन से अधिक है।

कनेक्टिविटी और अन्य फीचर्स: Google Pixel 8 सीरीज में वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी और अन्य कनेक्टिविटी विकल्प होंगे। फोन में स्टीरियो स्पीकर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, पानी और धूल प्रतिरोध के लिए आईपी68 रेटिंग और ईएसआईएम और फिजिकल सिम कार्ड के लिए सपोर्ट भी होगा। पिक्सेल फोन में Google Assistant, Google Photos, Google लेंस, Google Pay, Google Translate, Google Maps, Go जैसी कुछ विशेष सुविधाएँ भी होंगी।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url