IPL फ्री में कैसे देखें 2023 में | IPL Free Mein Kaise Dekhen 2023 | Smstime.in

अब से आईपीएल 2023 के मैच फ्री होंगे.. लाइव.. ऐसे देखना चाहते हैं आप
IPL फ्री में कैसे देखें 2023 में | IPL Free Mein Kaise Dekhen 2023
आम लोगों के लिए गर्मी का मौसम है। लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए - अगले 2 महीनों के लिए - यह आईपीएल का सीजन है। क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का संक्षिप्त नाम आईपीएल आज (यानी 31 मार्च) से शुरू हो रहा है।

आईपीएल फ्री में कैसे देखें ( IPL Free Mein Kaise Dekhen )

आईपीएल 2023 सीज़न के सभी क्रिकेट मैच, जिसमें कुल 74 मैच शामिल हैं, हमेशा की तरह मोबाइल, लैपटॉप और टैबलेट (ओटीटी प्लेटफॉर्म) और टीवी (ओटीटी + चैनल) के माध्यम से देखे जा सकते हैं; उसमें कोई बदलाव नहीं है। लेकिन एक बड़ा बदलाव किया गया है जिसके जरिए ओटीटी प्लेटफॉर्म को देखा जा सकता है।

 पिछले सालों की तरह आईपीएल मैच देखने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर न जाएं. क्योंकि वायकॉम 18 ने 20,500 करोड़ रुपए देकर आईपीएल 2023 के प्रसारण के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इसका मतलब है कि हॉटस्टार से आईपीएल 2023 के प्रसारण के अधिकार छीन लिए गए हैं।

IPL Free watch

वायकॉम 18 को इस वर्ष 2023 से आगामी 2027 आईपीएल सीजन तक आईपीएल मैचों के प्रसारण का लाइसेंस दिया गया है। एक अनुस्मारक के रूप में, वायकॉम 18 एक मीडिया नेटवर्क है जो पैरामाउंट ग्लोबल और अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के गठबंधन से बना है।

वायकॉम 18 को आईपीएल 2023 के मैचों के प्रसारण का लाइसेंस मिलने के बाद, यह घोषणा की गई कि इस साल खेले जाने वाले सभी 74 आईपीएल मैचों को जियो सिनेमा ऐप के माध्यम से पूरी तरह से मुफ्त स्ट्रीम किया जाएगा।

यहां यह भी ध्यान देने वाली बात है कि आईपीएल के सभी मैच अंग्रेजी, तमिल, भोजपुरी और हिंदी समेत 12 भाषाओं में 4के रेजोल्यूशन (अल्ट्रा एचडी) में मुफ्त में उपलब्ध हैं। बस आपको याद दिलाने के लिए कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार एक पेड ओटीटी सेवा थी और आपको आईपीएल मैच देखने के लिए भुगतान करना पड़ता था। लेकिन इस साल ऐसा नहीं है।

IPL Free on Jio Cinema

यदि आप एक Jio ग्राहक हैं, तो आप सभी IPL 2023 मैच मुफ्त में देख सकते हैं, Jio Cinema ऐप के माध्यम से मुफ्त Jio ऐप सुइट में लाइव देख सकते हैं। शायद अगर आप टीवी के जरिए आईपीएल 2023 के मैच देखना चाहते हैं तो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क का इस्तेमाल करें।

IPL Free App

क्योंकि स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क को आईपीएल 2023 के मैचों के प्रसारण का लाइसेंस मिल गया है. स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने इस साल ही नहीं बल्कि अगले 5 सालों के लिए आईपीएल मैचों के प्रसारण के अधिकार हासिल कर लिए हैं। इसके लिए कुल 23,575 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं !
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url